[ad_1]

ballot papers of mayor, president and councilors color

रंगीन मतपत्र प्रतीकात्मक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

यूपी नगर निकाय चुनाव में मेयर और पार्षद के ईवीएम से वोट पड़ेंगे। नगर पालिका और नगर पंचायतों में वोट मतपत्रों के माध्यम से डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने मतपत्रों के लिए नीला, हरा, सफेद और गुलाबी रंग निर्धारित किए हैं। मतदाताओं की सुविधा के लिए एवं मतदान के बाद मतगणना के समय पदवार मतपत्र छांटने के लिए अलग-अलग रंग के कागजों पर मतपत्रों को छपवाया जा रहा है।

निकाय चुनाव में 11 मई को दूसरे चरण में होने वाले मतदान के लिए नगर निगम में महापौर एवं पार्षद पद के लिए चुनाव ईवीएम से होगा। इसके लिए मतपत्र नीले रंग का होगा। पार्षदों के मतपत्र भी नीले रंग के होंगे। ईवीएम में मेयर प्रत्याशियों के फोटो भी दिखाई देंगे। नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष के लिए हरा रंग और नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए सफेद रंग का मतपत्र होगा। नगर पालिका एवं नगर पंचायत सभासद के लिए गुलाबी रंग के मतपत्र का प्रयोग होगा।  

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मीनू राणा ने बताया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए एवं मतदान के बाद मतगणना के समय पदवार मतपत्र छांटने के लिए उनका मुद्रण अलग-अलग रंग के कागजों पर कराया जा रहा है। नगर निगम, नगर पालिका एवं नगर पंचायत समेत 18 निकायों के 329 वार्ड पर चुनाव होगा। 10 मई को धनीपुर मंडी से पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगी।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *