MP News: Congress MLA P C Sharma Organise Hanuman Chalisa Recitation to Avoid Suicide Case

51 हजार हनुमान चालीसा का पाठ
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मध्यप्रदेश में लगातार आत्महत्या की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। कुछ दिन पहले ही इंजीनियरिंग के एक स्टूडेंट ने हॉस्टल की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। भोपाल के भीमनगर में उधारी से तंग आकर एक युवक ने जान गवां दी थी। इन सभी घटनाओं से कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा इस कदर चिंताजनक हैं कि उन्होंने इसके लिए हनुमान चालीसा का सहारा लिया है। भोपाल के दक्षिण पश्चिम क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने अपने क्षेत्र के नेहरू नगर में हनुमान चालीसा पाठ का आयोजन शुरू करवाया है, इसमें 51 हजार पाठ किए जा रहे हैं। जो शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जारी रहेंगे।

विधायक पीसी शर्मा ने बताया, जिस तरह से लगातार आत्महत्या की घटनाएं बढ़ी हैं, उसको लेकर वह आहत हैं। प्रदेश सरकार युवाओं को एक ओर रोजगार नहीं दे पा रही है, वहीं डिप्रेशन, तनाव के चलते युवा आत्महत्या को गले लगा रहे हैं। पीसी शर्मा ने बताया, आत्महत्याओं पर अंकुश लगे यही मनोकामना को लेकर यह हनुमान चालीसा के पाठ कराए जा रहे हैं। क्योंकि हनुमान चालीसा के पाठ से आत्मबल और अध्यात्म की शक्ति मिलती है, जो मानसिक तनाव और शारीरिक अक्षमता को दूर करने के लिए काफी होती है। इसलिए इसके पाठ से लोगों को शांति मिलेगी। नीम करोली बाबा के शिष्यों के सानिध्य में यह आयोजन किया जा रहा है।

बीजेपी ने लगाया राजनीति करने का आरोप…

बीजेपी ने आरोप लगाया कि पीसी शर्मा को दक्षिण पश्चिम क्षेत्र से फिर चुनाव लड़ना है। ऐसे में वह धार्मिक आयोजन का सहारा लेकर अपना वोट बैंक मजबूत करना चाह रहे हैं और हिंदुत्व वोटर को लुभाना चाह रहे हैं। बीजेपी के प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा है कि चुनाव के वक्त वोटों के लिए कांग्रेस और पीसी शर्मा धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं। जबकि बाकी समय कांग्रेस हिंदुत्व के आयोजनों को हतोत्साहित करती है।

इस मामले पर कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने साफ तौर पर कहा कि यह आयोजन वह इस क्षेत्र में इसलिए कर रहे है। क्योंकि वह यहां से विधायक हैं। मन की शांति के लिए हमने तो सभी को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया है। हमने तो बीजेपी के लोगों को भी इस आयोजन में बुलाया है। इस आयोजन के लिए 151 बटुक ब्राह्मण गुफा मंदिर से आए हैं, जबकि अन्य स्थानों से आए ब्राह्मण और धार्मिक श्रद्धालुओं ने सामूहिक रूप से पाठ किया। साथ ही हजारों की संख्या में लोग यहां पहुंचे और पाठ आरंभ किया।

हनुमान चालीसा में विशेष रूप से भजन गायक पंडित मनीष शर्मा आगरा से आए थे। सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में गुफा मंदिर से जुड़े संत पुजारी और सभी मंदिरों से जुड़े पुजारियों ब्राहम्णों के साथ गुफा मंदिर के महंत, करुणाधाम मंदिर के महंत सुदेश शाडिलय महाराज, बंगलामुखी मंदिर के महंत आदि के साथ सभी मंदिर के महंत उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान सीता नवमी पर मां जानकी का जन्मोत्सव भी मनाया गया।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *