Ballot papers printed from Prayagraj

मतपत्र
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

अलीगढ़ निकाय चुनाव को लेकर जहां चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी चुनावी जंग में आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में आ गए हैं तो मतदान एवं पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए प्रशासनिक तैयारियां भी तेज हो गई हैं। नामांकन, नाम वापसी एवं चुनाव चिह्न आवंटन की प्रक्रिया पूरी हुई तो प्रशासन अब मतपत्रों को छपवाने में लगा है।

स्थानीय स्तर के चुनाव के लिए मतपत्र प्रयागराज में तैयार किए जा रहे हैं। जल्द ही मतपत्र छपकर आ जाएंगे और फिर 11 मई को मतदान में इस्तेमाल किए जाएंगे। जिले में दूसरे चरण में 11 मई को नगर निगम समेत 18 निकायों के 329 वार्डों में मतदान कराया जाएगा। हालांकि नगर निगम में ईवीएम से चुनाव होगा, जबकि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में मतपत्र से चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों के लिए बैग तैयार किए जा रहे हैं। मुख्य कार्य मतपत्र रखने का है, वह मतदान के करीबी दिनों में किया जाएगा।

मतपत्र छापने के लिए नमूना भेजा

मतपत्र छपने के लिए नमूना जा चुका है। एक-दो दिन में मतपत्र आ जाएंगे। इसके बाद मतपत्रों को जिला कोषागार में रखा जाएगा। पोलिंग पार्टियों की रवानगी से एक दिन पहले मतदान स्थलों के लिए मतपत्र भेजे जाएंगे, जिसके बाद मतदान होगा। जिले में संवेदनशील, अति संवेदनशील, अति संवेदनशील प्लस मतदान केंद्रों का निर्धारण प्रत्याशियों की घोषणा के बाद किया जा रहा है। इसके आधार पर पुलिस बल एवं सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *