[ad_1]

MP Weather Update Today Rain in Ratlam City And Surrounding Rural Areas

रतलाम का मौसम बदला
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मध्यप्रदेश के साथ ही रतलाम में भी मौसम की चाल पूरी तरह से बिगड़ चुकी है। गर्मी के दिनों में कहीं तेज बारिश है, तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हो रही है। मौसम के बिगड़े मिजाज को कोई भी समझ नहीं पा रहा। दूसरी ओर मौसम विभाग की माने तो आगामी कुछ दिनों तक और मौसम की यह चाल बनी रह सकती है।

मौसम का मिजाज एकदम से बदलने से दिन और रात के तापमान में लगभग दो-दो डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। दो दिन पूर्व दिन का तापमान 40 डिग्री था जो कि गिरकर 38.2 डिग्री पर पहुंच गया है, वहीं रात का तापमान भी 24 डिग्री से गिरकर 22 डिग्री पर आ गया है। मौसम के बदलते रंग के चलते हर कोई परेशान है।

बदले मौसम के चलते बीती शाम शहर के आसपास ग्रामीण अंचलों में कहीं तेज, तो कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। बारिश का मौसम होने से आसमान में बादल छाए हुए हैं और तापमान में लगातार गिरावट का दौर भी बना हुआ है। गर्मी के दिनों में बारिश के चलते लोगों को यह पता नहीं चला कि यह मानसून के दिन है या गर्मी के दिन।

अप्रैल माह के शुरुआती दौर में गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया था। दिन का तापमान 42 डिग्री के करीब तक पहुंचने लगा था कि अचानक से मौसम ने करवट ली और फिर बीते एक सप्ताह से मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर लगातार बना हुआ है, जिसके चलते गर्मी फिलहाल दम तोड़ चुकी है।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *