[ad_1]

Teenager hanged in Jalali Community Health Center

लटकी मिली किशोरी
– फोटो : Amar Ujala

विस्तार

अलीगढ़ में जलाली कस्बे के माजरा नगरिया भूड़ स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में शुक्रवार की दोपहर सोलह वर्षीय किशोरी ने पंखे से दुपट्टे के फंदे पर लटककर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस व फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम ने जांच की। मामले में एक एंबुलेंस चालक को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिए जाने की बात कही जा रही है, लेकिन थाना प्रभारी ने किसी को हिरासत में लिए जाने से इंकार किया है।

जलाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत एक महिला कर्मचारी नगरिया भूड़ स्थित सीएचसी के आवासीय परिसर स्थित एक मकान में बच्चों के साथ रहती हैं। बताते हैं कि करीब एक माह पहले ही उनकी 16 वर्षीय भांजी छुट्टी बिताने आई थी। शुक्रवार की दोपहर ड्यूटी समाप्त कर महिला स्वास्थ्य कर्मी अपने बच्चों के साथ आवास पर पहुंची और आवाज दीं लेकिन दरवाजा नहीं खुला। इस पर उन्हें चिंता हुई।

वह मकान के पीछे की ओर बनी खिड़की पर पहुंचीं और अंदर झांका तो पंखे पर दुपट्टे के सहारे उनकी भांजी लटक रही थी। इस पर उन्होंने शोर मचाकर लोगों को बुलाया। तत्काल ही दरवाजा तोड़कर लोग अंदर घुसे और किशोरी को फंदे से नीचे उतारा लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंचे सीएचसी अधीक्षक प्रवेंद्र कुमार ने थाना पुलिस को बुला लिया। इसके बाद फोरेंसिक टीम भी पहुंच गई।

महिला स्वास्थ्य कर्मी के अनुसार उनकी भांजी ने एक कॉपी में सुसाइड नोट भी लिखा है। चर्चा है कि इसी परिसर में रहने वाले एक एंबुलेंस चालक को संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। थाना प्रभारी बृजलाल सिंह का कहना है कि उन्हें न तो सुसाइड नोट की जानकारी है और न ही पूछताछ के लिए पुलिस ने किसी को पकड़ा है।

                            

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *