Cm yogi adityanath election meeting in Mathura said era of Navnirman of the country is going on

सीएम योगी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मथुरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा देश के नव निर्माण का दौर चल रहा है। वर्ष 2014 के बाद भारत का सामर्थ्य देखने को मिला है। आज भारत किसी के आगे हाथ नहीं फैलाता है। विभिन्न मुद्दों पर दुनिया भारत को आशा भरी नजरों से देखती हैं। वे बृहस्पतिवार को सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब समय बदल चुका है। इस बदलाव की प्रक्रिया में हम मौन नहीं रह सकते, हमें भी इसके साथ चलना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौ वर्ष में बड़ा बदलाव करके दिखाया है। विश्व मंच पर अब दुनिया भारत के सामर्थ्य का लोहा मानने लगी है। भारत के बारे में लोगों का नजरिया बदला है। दुनिया में जहां कहीं कोई समस्या आती है लोग आशा भरी निगाहों से भारत की ओर देखते हैं। सूडान की स्थिति जब तक दुनिया समझती, प्रधानमंत्री ने ऑपरेशन कावेरी चलाते हुए वहां फंसे भारतीयों का पहला जत्था दिल्ली पहुंचा दिया। यह प्रधान सेवक की देश के नागरिकों के प्रति संवेदनशीलता, उन्हें शासन की योजनाओं से जोड़कर उनके जीवन में परिवर्तन लाने के प्रयास, सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराते हुए उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने का प्रयास है।

सीएम योगी ने कहा कि इन दिनों देश में इंफ्रास्ट्रक्चर के बडे़ प्रोजेक्ट पर काम हो रहा है। हाईवे हो या रेलवे, आईआईटी हो या आईआईएम जैसी संस्थाओं का निर्माण समय सीमा में पूरा किया जा रहा है। इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही विरासत के सम्मान के लिए काम हो रहा है। एक तरफ काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हो रहा है तो दूसरी तरफ अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाया जा रहा रहा। केदारनाथ में जीर्णोद्धार, महाकाल के महालोक के निर्माण का काम चल रहा है। ये है नवीन भारत के नवीन निर्माण का दौर, जो प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हो रहा है।

ये भी पढ़ें – आगरा में बोले सीएम योगी: अयोध्या में श्रीराम मंदिर के साथ ही काशी में हुआ बड़ा बदलाव, अब बृज की बारी

मथुरावासियों से मांगे वोट

सीएम ने कहा कि ये सौभाग्य की बात है कि यहां के जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर 2017 में हमने मथुरा-वृंदावन नगर निगम का गठन किया। आज उसी निगम की सरकार के लिए मथुरावासियों से अपील करने के लिए आया हूं। ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन कर यहां विकास की समग्र योजनाओं को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *