MP Mission 2023: BJP's 'Move crowd, show power' campaign, responsibility given to MPs and MLAs

भाजपा की बड़ी बैठक
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भाजपा ने मिशन 2023 फतेह करने की तैयारी तेज कर दी है। गुरुवार को भाजपा मुख्यालय में दो बड़ी बैठकें हुईं। इनमें चुनाव को देखते हुए संगठन ने आगामी कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की और सांसद, विधायक एवं जिला पदाधिकारियों को निर्देश दिए। पार्टी ने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने और समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए। पार्टी का फोकस अब बूथ को मजबूत करने और पार्टी की सभाओं व रैलियों में भीड़ बढ़ाने और ताकत दिखाने पर रहेगा।

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना के तहत लगातार प्रदेश में कार्यक्रम कर रहे हैं। अब भाजपा ने आगामी कार्यक्रम में 4 से 14 मई तक बूथ विजय अभियान और केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर 15 मई से 15 जून तक विशेष अभियान चलाने की रणनीति बनाई है। 10 मई से जनसेवा अभियान का दूसरा चरण फिर शुरू किया जा रहा है। इसको लेकर पार्टी ने जनप्रतिधियों और पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी अब कार्यक्रमों भीड़ जुटाकर शक्ति प्रदर्शन करेगी।

 

मन की बात के 100 वें एपिसोड पर कार्यक्रम

प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के 30 अप्रैल को 100 एपिसोड पूरे होने पर विधानसभा के 100 स्थानों और तीन बूथ के बीच एक पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों में सामाजिक कार्यों में जुड़े लोगों, डॉक्टर, व्यापारी, वकील, उद्यमियों को कार्यक्रम में आमंत्रित करने और सम्मानित करने को भी कहा गया है। भाजपा की बैठक को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के मन की बात के 100 एपिसोड पूरे होने पर पार्टी ने तैयारी की है।

 

सीएम जनसेवा अभियान 10 मई से

सीएम जन सेवा अभियान का दूसरा चरण 10 मई से 25 मई तक चलेगा। इसमें जनता की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। वहीं, वीडी शर्मा ने कहा कि  4 से 14 मई तक भाजपा बूथ विस्तार का महा अभियान चलाएगी। 51 फीसदी वोट शेयर के लिए बूथ एक्शन प्लान बनाया है। 30 अप्रैल को पीएम की मन की बात को उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। इसको लेकर सांसद, विधायक, मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है।

 

नेताओं व कार्यकर्ताओं को साधने के निर्देश

वहीं, सांसद व विधायकों को पार्टी ने नाराज वरिष्ठ नेता से लेकर कार्यकर्ताओं तक को साधने को कहा गया है। बता दें, वरिष्ठ नेताओं की रिपोर्ट में कई कार्यकर्ताओं ने जनप्रतिनिधियों द्वारा उनको तवज्जो नहीं देने की शिकायत की थी। इसको लेकर पार्टी ने अब उनको नसीहत दी है कि सभी साथ लेकर चलना है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *