class="post-template-default single single-post postid-867 single-format-standard wp-custom-logo wp-embed-responsive jps-theme-newsup ta-hide-date-author-in-list" >


Bhopal Crime: The fraudster took a loan of 50 lakhs in the name of divorced wife during the Corona period

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

भोपाल के शाहपुरा थाना क्षेत्र में एक जालसाज युवक ने कोरोनाकाल में एक मास्क की फैक्ट्री लगाने के लिए अपनी तलाकशुदा पत्नी के नाम से 50 लाख रुपए का ऋण ले लिया। जालसाज ने बैंक में पत्नी के फर्जी हस्ताक्षर कर चेक थमा दिए। ऋण की किश्तें जमा नहीं होने पर बैंक वाले जब ऋणधात्री महिला को तलाशते हुए उसके घर पहुंची तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ।

पुलिस ने लंबी जांच के बाद फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर लिया है। शाहपुरा थाना प्रभारी अवधेश भदौरिया ने बताया कि हिबा खान शाहपुरा में अपने मायके में रहती हैं। उनकी शादी एयरोसिटी रोड स्थित निवासी अब्दुल रहीम अंसारी (28) से वर्ष 2019 में हुई थी। वर्ष 2020 में कोरोना महामारी के समय अब्दुल रहीम अंसानी ने मास्क की फैक्ट्री लगाने के लिए पत्नी हिबा के नाम से सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, शाहपुरा ब्रांच से 50 लाख का लोन ले लिया। हिबा को पता ही नहीं चला कि उसके पति ने उसके नाम से 50 लाख रुपए का बैंक से ऋण ले लिया है। वर्ष 2020 के अंत में ही हिबा खान पति को छोड़कर शाहपुरा स्थित मायके में रहने आ गई थी।

नोटिस मिलने पर खुलासा हुआ

हिबा खान को कुछ माह पहले ऋण की किश्तें नहीं चुकाने पर बैंक की तरफ से नोटिस भेजा गया। नोटिस मिलने के बाद वह बैंक शाखा पहुंची तो बैंक अधिकारियों ने बताया कि तुम्हारे नाम पर 50 लाख रुपए का ऋण लिया गया है। हिबा खान ने वर्ष 2021 में पति के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ और अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला दर्ज कराया था और मामला कोर्ट में चल रहा है। वहीं अब्दुल रहीम अंसानी उसे तलाक दे चुका है। पुलिस अब धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच कर रही है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *