[ad_1]

MP News: IT raid on businessman of Shahdol, action taken in Satna and Katni

शहडोल में क्रशर कारोबारी के घर आईटी का छापा।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

आयकर विभाग की 20 सदस्यीय टीम ने शहडोल जिले के बुढार में एक क्रशर कारोबारी के घर आय से अधिक संपत्ति की सूचना मिलने पर बुधवार सुबह दबिश दी है। मकान और दफ्तर पर एक साथ पहुंची टीमों ने दस्तावेज खंगालना शुरू कर दिया। सतना की फर्म गोयल एंड मल्टी कॉर्पोरेट के साथ छाबड़ा की पार्टनरशिप है। वहां भी आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं। कटनी में भी कंपनी के ठिकानों पर कार्रवाई की है। 

शहडोल के बुढार में तड़के तीन से चार गाड़ियों में आयकर विभाग के 20 अफसरों की एक टीम क्रशर कारोबारी केशर सिंह छाबड़ा के घर पहुंची। सुबह तीन से चार गाड़ियों में टीम पहुंची। घर से गाड़ियों को कुछ दूरी पर खड़ा किया गया और घर में दबिश दी। यह छापा जबलपुर, इंदौर व भोपाल से आई आयकर विभाग के अफसरों की टीम ने मारा है। कारोबारी कुछ समझ पाता इसके पहले ही टीम ने घर से जरूरी दस्तावेज को अपने कब्जे पर ले लिया और पूछताछ शुरू कर दी। साथ ही सतना के गोयल एंड मल्टी कॉर्पोरेट के दफ्तर में भी टीम ने छापा मारा है। 

आय से अधिक संपत्ति की शिकायत

सूत्रों का कहना है कि टैक्स चोरी और आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिली थी। इस वजह से आयकर विभाग ने यह छापामार कार्रवाई की है। धनपुरी नगर पालिका के वार्ड क्रमांक एक के निवासी छाबड़ा का कारोबार सतना समेत अन्य जिलों में फैला है। शहडोल और अनूपपुर में भी उनका क्रशर का काम है। पुष्पराजगढ़ तहसील से उनका काम संचालित होता है। अब तक यह पता नहीं चला है कि आयकर विभाग की टीम को कार्रवाई में क्या मिला है और टैक्स चोरी मिली है या नहीं।   

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *