UP Board Can apply for scrutiny till May 19, fee will be charged at the rate of Rs 500 per question

up bord, यूपी बोर्ड
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से संचालित हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा 2023 का परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया गया। स्क्रूटनी के लिए परीक्षार्थी 19 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि आवेदन के लिए परीक्षार्थी को पांच सौ रुपये प्रति प्रश्नपत्र की दर से लिखित और प्रयोगात्मक के लिए अलग-अलग शुल्क जमा करना होगा।

 

स्क्रूटनिंग से जुड़ी जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदित विषयों के लिए निर्धारित शुल्क चलान के माध्यम से राजकीय कोषागार में जमा करेंगे। इसके बाद ऑनलाइन भरे स्क्रूटनी आवेदन के विवरणों को डाउनलोड कर उसके प्रिंट आउट के साथ स्क्रूटनी के लिए शुल्क के मूल चालान पत्र को उसके सत्यापन के लिए संलग्न कर उसे रजिस्टर्ड डाक से परिषद के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालय को निर्धारित तिथि 19 मई तक भेज दें।

क्षेत्रीय कार्यालय मे बिना ऑनलाइन के सीधे, कोरियर या डाक से भेजा गया कोई भी आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा। 19 मई के बाद जमा किए गए चालान के साथ प्रेषित स्क्रूटनी के आवेदन पत्र पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई किया जाना संभव नहीं होगा। इसके लिए संबंधित परीक्षार्थी ही उत्तरदायी होगा।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *