gender test network spread not only in UP but also in Haryana and Rajasthan used to test with portable machine

आगरा में भ्रूण परीक्षण करने वाले रैकेट का खुलासा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भ्रूण लिंग परीक्षण का खेल आगरा में कई बार पकड़ा जा चुका है। शहर से देहात तक नर्स, डाॅक्टर पकड़े जा चुके हैं। अब किरावली के अभुआपुरा में पकड़े गए मास्टरमाइंड ने हरियाणा और राजस्थान तक नेटवर्क फैला रखा है। उसके संपर्क में कई डाॅक्टर हैं। हर परीक्षण में यह स्थान बदल लेते थे।

पुलिस की पूछताछ में विक्रमजीत ने बताया कि वह ज्यादा पढ़ा-लिखा नहीं है। प्राॅपर्टी डीलिंग भी करता है। भ्रूण लिंग परीक्षण काफी समय से कर रहा है। वह कई डॉक्टर के संपर्क में है। डाॅक्टर ही ग्राहकों को भेजते हैं। वह 15 से 20 हजार रुपये एक महिला से लेता है। पुलिस से बचने के लिए किराये पर मकान लेते हैं। छह महीने पहले अभुआपुरा में लिया था। मकान मालिक को हर ट्रिप पर 500 रुपये देते थे। कमलेश के मकान में केवल तीन बार ही आए थे। हर बार परीक्षण का स्थान बदल देते थे। एक दिन में 10 महिलाएं तक आ जाती थीं।

जेल से छूटते ही सरिता ने फिर शुरू किया

सीएमओ डाॅ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि विक्रमजीत रामबाग की सरिता को प्रतिदिन के 2500 रुपये देता था। वह अल्ट्रासाउंड मशीन चलाना जानती है। एक हाॅस्पिटल में नर्स थी। एक साल पहले एत्माददौला क्षेत्र स्थित प्रिया हाॅस्पिटल में हरियाणा की टीम ने डाॅक्टर के साथ नर्स सरिता को पकड़ा था। जेल से छूटने के बाद वो फिर से यही काम करने लगी।

ये भी पढ़ें – टूटा रॉ ऑफिसर से शादी का सपना: मल्टी नेशनल कंपनी की युवती फंसी ऐसे जाल में, गवां बैठी बड़ी रकम



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *