Fierce fire in Bardana warehouse in Khilchipur, wheat, coriander and bike burnt to ashes, loss of 13 lakhs

बारदाना गोदाम में लगी भीषण आग
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

राजगढ़ जिले में लगातार आगजनी के मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन फायर ब्रिगेड के सचेत रहने की बजाय फायर ब्रिगेड की लापरवाही देखने को मिल रही है । ऐसा ही एक मामला शुक्रवार देर रात एक बजे के ख़िलचीपुर नगर में स्थित नाले के पास गिरिराज दांगी के बारदान गोडाउन में देखने को मिला है, जहां अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई,  जिसमें गोदाम में रखे लगभग नौ हज़ार बारदान, 10 क्विंटल धनिया, 25 क्विंटल गेहूं, व एक बाइक सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गया।

बताया जा रहा है कि देर रात जैसे ही आग लगने की सूचना स्थानीय लोगों को लगी तो उन्होंने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी, लेकिन खिलचीपुर नगर परिषद की फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर नहीं पहुंची। जिसके बाद लोगों ने अपने स्तर से आग बुझाने का भी प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए, ऐसे में लंबा समय बीत जाने के बाद ज़ीरापुर से फायर ब्रिगेड मंगवाई गई, और सुबह करीब चार बजे के आग पर काबू पाया गया।

पीड़ित ने शनिवार को घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि अज्ञात आरोपी ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया था, जिससे लगभग 12 से 13 लाख रुपये का नुकसान हुआ है, यदि ख़िलचीपुर नगर परिषद का फायर वाहन समय रहते हुए मौके पर पहुंच जाता तो इतना अधिक नुकसान नहीं होता।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *