MP News: AICC new formation in State Congress, will supervise election strategy with four supervisors

Bhopal: मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार

चुनावी साल में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने मध्य प्रदेश में अपना फोकस बढ़ा दिया है। एआईसीसी की तरफ से कांग्रेस प्रदेश प्रभारी को दो सह प्रभारी दिये है। वहीं, प्रदेश की चुनावी रणनीति को सुपरवाइज करने के लिए चार पर्यक्षकों की नियुक्ति की है।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश प्रभारी जय प्रकाश अग्रवाल के सह प्रभारी सुधांशु त्रिपाठी को वापस बुला कर दो नए सह प्रभारी नियुक्त किए है। इसमें शिव भाटिया और संजय दत्त को सह प्रभारी बनाया गया। संजय दत्त को हिमाचल प्रदेश की उनकी जिम्मेदारी से मुक्त कर मध्य प्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही जय प्रकाश अग्रवाल के साथ अब प्रदेश में पांच सह प्रभारी हो गए है।

वहीं, एआईसीसी ने प्रदेश की चुनावी तैयारी को लेकर चार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। यह प्रदेश में चुनावी तैयारियों को लेकर अपनी रिपोर्ट एआईसीसी को सौपेंगे। इसमें अर्जुन मोढवाडिाय, सुभाष चोपड़ा, कुलदीप सिंह राठौर और प्रदीप टम्टा शामिल है।  

बता दें कांग्रेस ने 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है। पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह लगातार दौरे कर रहे है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट करने और उनकी नाराजगी दूर करने के लिए 16 वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। अब एआईसीसी ने भी पर्यवेक्षक नियुक्त कर अपनी संक्रियता प्रदेश में बढ़ाने के संकेत दे दिये है।  

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *