Custody remand of the killers of Mafia Atiq Ashraf ends, today in Pratapgarh Jail

लवलेश तिवारी, सनी सिंह व अरुण मौर्य।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

माफिया अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड के तीनों शूटरों को रविवार को सायं पांच बजे तक जेल भेजा जाएगा। इनकी रिमांड की अवधि आज खत्म हो रही है। इसके पहले तीनों को मेडिकल चेकअप के लिए तेज प्रताप सप्रू हास्पिटल बेली या मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय काल्विन ले जाया जाएगा। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था का व्यापक बंदोबस्त किया गया है। इन तीनों आरोपियों पर कोई खतरा न नहो इसके लिए बड़ी संख्या में फोर्स लगाई गई है।

माफिया बंधुओं को गोली मारकर मौत के घाट उतारने वाले बांदा के लवलेश तिवारी, कासगंज अरुण मौर्य और हमीरपुर के सनी सिंह को न्यायालय ने एसआईटी को पांच दिनों के लिए कस्टडी रिमांड पर सौंपने का आदेश जारी किया था। कस्टडी रिमांड के दौरान दिनों आरोपियों से एसआईटी ने पूछताछ कई खुलासे किए हैं। आरोपियों की ही निशानदेही पर पुलिस ने उनके होटल से दो  मोबाइल और चार्जर बरामद किया है। रविवार को तीनों आरोपियों को मेडिकल के लिए करीब दो बजे तक अस्पताल ले जाया जाएगा। कोर्ट के आदेश के अनुसार कस्टडी रिमांड की अवधि सायं पांच बजे खत्म हो रही है। इसके पहले  हर हाल में इन्हें प्रतापगढ़ जेल में दाखिल कराना अनिवार्य है।

प्रतापगढ़ जेल से लाए गए थे तीनों हत्यारोपी

माफिया बंधुओं की हत्या के बाद पकड़े गए तीनों आरोपियों को पहले नैनी जेल में रखा गया था। बाद में यहां सुरक्षा को खतरा देखते हुए तीनों को प्रतापगढ़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया। नैनी जेल में ही माफिया अतीक का दूसरे नंबर का बेटा अली सहित कई गुर्गे और उसके करीबी बंद हैं। इससे तीनों को खतरे की आशंका जताई गई थी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *