[ad_1]

Eid-ul-Fitr:: Eid will be celebrated in Bhopal on Saturday, police made changes in the traffic system

ईद उल फितर
– फोटो : amar ujala

विस्तार

भोपाल में ईद उल फितर का पर्व शनिवार को मनाया जाएगा। ईदगाह पर सबसे पहले ईद की नमाज अदा होगी। शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने बताया कि ईद उल फितर के चांद का दीदार हो गया। शनिवार को ईद  मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले सुबह 7 बजे ईदगाह पर ईद उल फितर की नमाज अदा होगी। जामा मस्जिद पर सुबह 7.15 बजे, ताजुल मस्जिद में 7.30 बजे, मोती मस्जिद में 7.45 बजे और मस्जिद बिलकिश जहां आरिफ नगर में 8 बजे नमाज होगी।

ईद उल फितर के दौरान ईदगाह व्यवस्था को देखते हुए पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है। शहर में सुबह 6 से 11 बजे तक इंदौर-उज्जैन की तरफ से आने वाली बसें लालघाटी से नादरा बस स्टैंड की ओर नहीं आ सकेंगी। इस मार्ग की बसें हलालपुर बस स्टैंड से आगे नहीं आ सकेंगी। इसी प्रकार राजगढ़ की ओर से आने वाली बसें लालघाटी से नादरा बस स्टैंड की ओर नहीं आ सकेंगी।

रेतघाट से मोती मस्जिद, सदर मंजिल-रायल मार्केट की ओर बीसीएलएल की बसें एवं आम यातायात का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यह वाहन व्हीआईपी रोड का उपयोग कर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे। इसी प्रकार लालघाटी कोहेफिजा से इमामी गेट, पीरगेट की ओर बीसीएलएल की बसें एवं आम यातायात परिवर्तित रहेगा। आम जनता व्हीआईपी रोड का इस्तेमाल कर सकेगी। नादरा बस स्टैंड से भोपाल टॉकीज होकर रॉयल मार्केट की ओर बीसीएलएल, मध्यम और बड़ी बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। नादरा बस स्टैंड से लालघाटी की ओर जाने वाली बसें जेपीनगर तिराहे से बेस्ट प्राइज करौंद होकर आवागमन कर सकेंगी।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *