[ad_1]

Bhopal: Sahara company's zonal officer arrested for cheating 97 crores

Arrest demo
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

पॉलिसी और एफडी के नाम पर 97 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में सहारा इंडिया कंपनी के जोनल अधिकारी को एमपी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जोनल अधिकारी के खिलाफ एमपी नगर थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया था। प्रकरण दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार था। तीन महीने बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के खिलाफ करीब 55 लोगों से पॉलिसी और एफडी के नाम पर करोड़ों रुपये ठगने का आरोप है। एमपी नगर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया ने बताया कि जगदीश मूलचंदानी पिता केवल राम मूलचंदानी (51) निवासी 2 ए सेक्टर पिपलानी भोपाल व अन्य ने लगभग 50-55 आवेदकगणों से सहारा इंडिया कंपनी की विभिन्न पॉलीसियों व एफडी में पैसा निवेश कराया था। लेकिन आवेदकों के लगभग 97 करोड़ रुपये की राशि परिपक्व होने के बाद भी कंपनी द्वारा निवेशकों का वापस नहीं लौटाई गई।

मामले में शिकायत के बाद तीन जनवरी को एमपी नगर थाने में धोखाधड़ी, अमानत में खयानत और आपराधिक षड्यंत्र का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में सहारा इंडिया कंपनी के जोनल अधिकारी मप्र शिवाजी सिंह, डिवीजन अधिकारी सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, डायरेक्टर बीके श्रीवास्तव, अलख सिंह, करुणेश अवस्थी, दिनेश कुमार श्रीवास्तव, और सुब्रत राय डायरेक्टर सहारा इंडिया कंपनी को आरोपी बनाया गया था। शुक्रवार को एमपी नगर पुलिस ने जोनल अधिकारी शिवाजी सिंह को गिरफ्तार कर लिया। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *