Bhopal Crime: In Kolar, the operator of the construction company was slapped by friends for 97 lakhs

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

भोपाल के कोलार थाना क्षेत्र में एक जमीन के मालिक और कंस्ट्रक्शन कंपनी के संचालक को उसके दो दोस्तों ने 97 लाख रुपये की चपत लगा दी। फरियादी ने जमीन पर भूखंड काटकर बेचने के लिए अपने दो दोस्तों के नाम पॉवर ऑफ अटार्नी कर दी। इसके बाद आरोपियों ने 10 प्लॉट बेच 97 लाख रुपये अपने रिश्तेदारों के खातों में जमा करा दिए। फर्जीवाड़े का पता चलते ही फरियादी ने आरोपियों के खिलाफ शिकायत की। कोलार पुलिस ने जांच के बाद धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया। 

कोलार थाने के उप निरीक्षक शैलेंद्र कुशवाहा ने बताया कि गोविंदपुरा निवासी प्रदीप शर्मा एडवोकेट हैं। वे अपने दोस्त जफर खान के साथ पार्टनरशिप में पी एण्ड जेड नाम से कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाते हैं। 

कंपनी के खाते में जमा कराना थी राशि

उन्होंने पुलिस को बताया कि वर्ष 2019 में उन्होंने और उनके पार्टनर ने अपने परिचित मनीष मोटवानी को विकास खण्ड फंदा स्थित ग्राम हिनौतिया आलम की 2.27 एकड़ जमीन पर भूखंड काटने के लिए पॉवर ऑफ अटार्नी दी थी। इसमें प्रावधान था कि प्लॉट बेचने के बदले मिलने वाली राशि से मनीष कोई भी प्रतिफल नहीं रख सकता था। इसके बाद जून 2019 से सितंबर 2020 के बीच मनीष मोटवानी ने पॉवर के आधार पर उक्त जमीन पर 15 प्लाट बेच दिए। इसके साथ ही खरीददारों से मिले 97 लाख रुपये अपने दोस्त राहुल जौहरी के बैंक खाते में जमा करा दिए। जबकि पॉवर ऑफ अटार्नी के मुताबिक उक्त रकम कंपनी के खाते में जमा कराना थी। 

जौहरी व मोटवानी पर केस

धोखाधड़ी का पता चलने पर कंपनी के दोनों पार्टनर ने कोलार थाना में लिखित शिकायत की थी। जांच के बाद पुलिस ने आरोपी राहुल जौहरी और मनीष मोटवानी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *