उज्जैन रेलवे स्टेशन पर दो यात्रियों को जीआरपी पुलिस द्वारा बचाने की घटना अभी ज्यादा पुरानी नहीं है, लेकिन इसी माह रेलवे स्टेशन पर एक और करिश्मा हुआ है। जिसमें कुली ने एक युवक को प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंसा देखा और तुरंत दौड़कर उसकी जान बचा ली। जिसका वीडियो वायरल होने के बाद इस पूरे घटनाक्रम का पता चला। 

आगर रोड पर रहने वाले कुली आरिफ मंसूरी ने जानकारी देते हुए बताया कि 6 अप्रैल 2023 को वह प्लेटफार्म नंबर एक पर काम कर रहा था, तभी मुंबई से आई गाड़ी क्रमांक 12961 अचानक चलने लगी तभी एक युवक इस गाड़ी के पीछे दोनों हाथों में चाय लेकर दौड़ रहा था। थर्ड एसी कोच तक पहुंचने के दौरान उसका पैर फिसला और वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंस गया। जिसे आरिफ और जीआरपी पुलिस ने बचाया था। 

 

परिवार के लिए ले जा रहा था चाय

बताया जा रहा है कि यह घटनाक्रम किसके साथ घटित हुआ उसका तो नाम पता नहीं है, लेकिन घटनाक्रम के दौरान वह अपने दोनों हाथों में चाय लेकर ट्रेन में बैठने का प्रयास कर रहा था। तभी यह हादसा घटित हो गया। घटना के बाद युवक को थोड़ी देर बैठाया गया, इस दौरान वैसे ही ट्रेन की चेन खींचने से ट्रेन लेट हो चुकी थी। इसीलिए युवक को उसी गाड़ी में बिठाकर मुंबई भिजवा दिया गया। 

अब वायरल हो रहा घटना का वीडियो

घटना भले ही 6 अप्रैल 2023 की हो लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है, जिसके कारण अब जो भी इसे देख रहा है वह कुली के साहस की प्रशंसा करते नहीं थक रहा है। 

तो चली आती यात्री की जान

बताया जा रहा है कि घटना के दौरान यात्री प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच इस तरह फंस गया था कि यदि उसे समय रहते नहीं निकाला जाता तो इस हादसे में उसकी जान भी जा सकती थी। बता दें, इस महीने जीआरपी और कुली की सक्रियता के चलते रेलवे स्टेशन पर तीन लोगों की जान बचाई जा सकी है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *