Katni: After the train accident, 500 passengers were sent by seven buses

कटनी पुलिस ने मुसाफिरों की मदद की।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह विपरीत दिशा से आ रहीं दो मालगाड़ियां टकरा गईं। हादसे का प्रभाव कटनी सहित आसपास के रेलयात्रियों की यात्रा पर भी पड़ा। हादसे के कारण कटनी के तीन मुख्य स्टेशन में फंसे सैकड़ों यात्रियों के लिए कटनी यातायात प्रभारी ने 7 बसों की व्यवस्था की और उन्हें अलग-अलग रूट के लिए रवाना किया। 

बता दें कटनी-बिलासपुर रेल हादसे में 10 ट्रेन रद्द हुईं तो 3 ट्रेन देरी से रवाना हुईं। दो गाड़ी का मार्ग परिवर्तित किया गया। इससे यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बता दें कटनी जिले में तीन सबसे व्यस्त स्टेशन हैं, जहां से बिलासपुर, चिरमिरी से लेकर सिंगरौली जाने वाली ट्रेनों को रेल हादसे के चलते प्रभावित किया गया है। हादसे में प्रभावित हुई ट्रेन से बाहरी क्षेत्रों के यात्रियों का कटनी जंक्शन, मुड़वारा समेत कटनी साउथ स्टेशन में यात्रियों का जमावड़ा लग गया। बढ़ती भीड़ में परेशान यात्रियों की समस्या देखते हुए पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने यातायात पुलिस प्रभारी विनोद दुबे को बसों का इंतजाम कराते हुए लोगों को रवाना करने के निर्देश जारी किए। 

यातायात प्रभारी विनोद दुबे ने बताया कि सात बसों से 500 यात्रियों को अलग-अलग रूट के लिए रवाना किया है। यात्रियों के लिए कटनी और मुड़वारा स्टेशन पर बस की व्यवस्था कराई गई थी, वहीं लोगों के पेयजल के लिए रेलवे की मदद ली गई। बाहरी क्षेत्रों से कटनी पहुंचे लोगों को समय पर वैकल्पिक व्यवस्था मिलने से काफी मदद मिली। बुजुर्गों से लेकर महिलाओं ने इस मदद के लिए कटनी पुलिस का आभार व्यक्त किया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *