[ad_1]

Nikay Chunav 2023: Samajwadi Party will support RLD in Barot and Baghpat

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

बागपत जनपद निकाय चुनाव को लेकर रालोद ने सोमवार को अपने प्रत्याशियों को चुनाव सिंबल वितरित कर दिए हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को बड़ा एलान करते हुए बड़ौत और बागपत में अध्यक्ष पद पर चुनाव न लड़ने की घोषणा कर दी। दरअसल इन दोनों ही सीटों पर पार्टी राष्ट्रीय लोकदल का समर्थन करेगी। 

मंगलवार को समाजवादी पार्टी केऑफिशियल ट्विटर पेज से एक पोस्ट किया गया है जिसमें लिखा है कि बड़ौत और बागपत में समाजवादी पार्टी स्थानीय नगर निकाय चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेगी और राष्ट्रीय लोक दल का समर्थन करेगी।

यह भी पढ़ें: Gaurav Diwas: अमर उजाला के 75 साल, ये हैं पाठकों की ओर से चुने गए मेरठ के 75 नायक

वहीं रालोद की बात करें तो आरएलडी ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह बांट चुकी है। साथ ही कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारियों में जुटने का आह्वान किया। रालोद ने बागपत नगर पालिका से पूर्व चेयरमैन राजुद्दीन एडवोकेट, खेकड़ा नगर पालिका से रंजीता धामा को अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। जिसमें सोमवार को रालोद जिलाध्यक्ष रामपाल धामा ने बागपत नगर पालिका से प्रत्याशी राजुद्दीन एडवोकेट व खेकड़ा से निकाय चुनाव के लिए सिंबल सौंपे। 

निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। इसको लेकर तीनों तहसीलों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। पहले दिन एक भी नामांकन पत्र जमा नहीं किया गया। अध्यक्ष पद के लिए 42 नामांकन पत्र और सभासद पद के लिए 256 नामांकन पत्र खरीदे गए।

डीएम राजकमल यादव, एसपी अर्पित विजयवर्गीय ने तीनों तहसीलों में निरीक्षण किया। पहले दिन अग्रवाल मंडी टटीरी नगर पंचायत के अध्यक्ष पद के लिए सबसे ज्यादा 11 नामांकन पत्र खरीदे गए, जबकि बड़ौत के लिए सात नामांकन पत्र बिके।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *