:Corona infection increased in Indore, 17 new patients were found in one day

इंदौर में 117 सेंपल जांचे गए। जिसमें 17 कोरोना संक्रमित मिले।
– फोटो : SOCIAL MEDIA

विस्तार

इंदौर में कोरोना संक्रमण फिर बढ़ने लगा है। सोमवार को इंदौर में नए 17 मरीज मिले है। सर्दी, गला खराब और बुखार के आने के लक्षण इस बार भी कोरोना के मरीजों में देखे जा रहे है। इंदौर में फिलहाल करोना के 66 मरीज है। लगातार कोरोना के मामले तो आ रहे है,लेकिन मरीजों को गंभीर समस्याएं नहीं हो रही है। ज्यादातर मरीज घर पर रहकर ही ठीक हो रहे है,हालांकि इंंदौर में तीन माह बाद कोरोना संक्रमित 90 वर्षीय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की मौत हो चुकी हैै।

सोमवार को 117 सेंपलों की जांच कराई गई थी। जिसमें 17 नए संक्रमित मिले। रविवार सात और शनिवार को पांच नए मरीज मिले थे। इस तरह बीते 24 घंटे के दौरान इंदौर में 24 नए कोरोना संक्रमित मिले है। इसके साथ ही इंदौर में कोरोना के उपचाररत मरीजों की संख्या 66 पहुंच गई।

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है, हालांकि अभी इंदौर में कोई फीवर क्लीनिक शुरू नहीं हुआ है और न ही विभाग रेंडम जांच करा रहा है। सीएमएचअेा डा.बीएल सैत्या का कहना है कि कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे है, लेकिन सामान्य बुखार और सर्दी जुकाम के बाद रोगी ठीक हो रहे है। जो पहले से गंभीर बीमार है, उन्हें संक्रमण से बचना चाहिए। मास्क पहने और सोशल डिस्टेंस रखकर ही कोरोना से बचा जा सकता है।

दो लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैै

इंदौर में कोरोना का पहला संक्रमित मरीज 24 मार्च 2020 को मिला था। उनकी मौत इलाज के दौरान हो गई थी। अब तक शहर में कोरोना की वजह से 1471 मौतेें हो चुकी है। शहर में दो लाख से ज्यादा कोराना संक्रमित मिल चुके है। इंदौर में अब तक अेामिक्राॅन पाॅजीटिव 9 मिले हैै। तीन माह से कोरोना केे नए वैरिएंट के मरीज नहीं मिले है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *