miscreants made mask and helmet a weapon

एडीजी अखिल कुमार।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

ऑपरेशन त्रिनेत्र के तहत गोरखपुर सीसीटीवी कैमरों की जद में आया तो बदमाशों ने अपराध का तरीका ही बदल दिया। वह अब चेहरे पर मास्क और सिर पर हेलमेट लगाकर पहचान छिपाकर अपराध को अंजाम दे रहे हैं।

हालांकि, शहर में कैमरों की संख्या ज्यादा होने की वजह से पुलिस से बच नहीं पा रहे हैं। हाल के दिनों में इस तरह के अपराध सामने आने पर एडीजी अखिल कुमार ने पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने के साथ ही मास्क और हेलमेट के साथ रेसर बाइक की चेकिंग करने का आदेश दिया है, ताकि बदमाश बचने ना पाएं।

जानकारी के मुताबिक, हाल के दिनों में कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, जिसमें पुलिस को फुटेज मिला, लेकिन पहचान नहीं हो पा रही थी। यही वजह है कि पहचान के बाद आरोपी को जहां चंद घंटों में पुलिस दबोच लेती है तो दूसरे पहचान न होने की वजह से पुलिस की मेहनत बढ़ जा रही है।

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर में 42 डिग्री के करीब पहुंचा पारा, झुलसा रही गर्मी

मोबाइल लूट, चोरी या फिर मारपीट जैसी घटनाओं में बदमाशों ने चेहरा छिपाकर अपराध किए हैं। पुलिस को चकमा देने की बदमाशों ने भरपूर कोशिश की। थोड़े समय के लिए वह सफल भी हो जा रहे हैं, लेकिन पुलिस की पकड़ से बच नहीं पा रहे।

वारदात के बाद फुटेज सामने आने पर बदमाश को पकड़ने में समय लगने पर सवाल उठता है, इस वजह से अब पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरत रही है। खासकर रात में पुलिस ऐसे लोगों की जांच शुरू कर दी है।

 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *