BJP may issue the list for mayor today.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

दिल्ली में शनिवार देर रात तक चले मंथन के बाद भी भाजपा महापौर और अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों की सूची नहीं जारी कर पाई। पूरे दिन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल ने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ कई दौर की बैठकें कीं, लेकिन नामों को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका।

सूत्रों का कहना है कि अब रविवार को ही सूची जारी होने की संभावना है। ऐसा हुआ तो फिर भाजपा उम्मीदवार सोमवार को ही नामांकन दाखिल कर पाएंगे। सूत्रों के मुताबिक उम्मीदवारों के चयन में हो रही देरी को देखते हुए पार्टी नेतृत्व ने सभी जिला व क्षेत्रीय अध्यक्षों को पैनल में शामिल सभी नामों के कागजात समेत सारी औपचारिकता तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। ताकि सूची जारी होने पर नामांकन में देर न हो।

ये भी पढ़ें – क्षेत्रीय दलों की चली तो यूपी में सिर्फ चार सीटों पर लड़ सकेगी कांग्रेस

ये भी पढ़ें – मायावती की अपील, अतीक अशरफ हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले

लखनऊ के संबंध में राजनाथ से चर्चा

लखनऊ में महापौर और पार्षदों की उम्मीदवारी के पैनल पर स्थानीय सांसद होने के नाते रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ भी बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक लखनऊ में महापौर के पैनल में पूर्व महापौर व केंद्रीय मंत्री स्व. अखिलेश दास की पत्नी अल्का दास, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव और निवर्तमान महापौर संयुक्ता भाटिया व सुषमा खड़गवाल, रीना सिन्हा और रंजना द्विवेदी के नाम शामिल हैं।

दावेदारों ने भी दिल्ली में डेरा डाला

भाजापा नेताओं के दिल्ली पहुंचने की जानकारी पर तमाम दावेदार भी दिल्ली पहुंच गए हैं। एक तरफ भाजपा नेताओं की बैठक चल रही थी तो दूसरी ओर दिल्ली पहुंचे महापौर और अध्यक्ष के दावेदार संघ परिवार और भाजपा के बड़े नेताओं से मुलाकात करके दावेदारी को पुख्ता करने में जुटे थे।

खुद के खर्च से लड़ना होगा चुनाव

इस बार निकाय चुनाव में महापौर या अध्यक्ष का चुनाव लड़ने वालों को चुनाव खर्च खुद उठाना पड़ेगा। इसके लिए पार्टी से पैसा नहीं दिया जाएगा। अलबत्ता सरकार और संगठन की ओर से उन्हें भरपूर मदद की जाएगी। हालांकि पार्टी ने यह भी तय किया है कि जहां जरूरत होगी, वहां पर उम्मीदवारों की मदद जरूर की जाएगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *