[ad_1]

MP News: Kamal Nath said - BJP conspired to snatch 27% reservation from OBC class

कमलनाथ और अरुण यादव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भोपाल के मानस भवन में यादव समाज का प्रांतीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि भाजपा ने षड्यंत्र पूर्वक ओबीसी वर्ग से 27 प्रतिशत आरक्षण छीना।

 

यादव समाज के प्रांतीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में प्रदेशभर से यादव समाज के नेता एवं समाज के वरिष्ठ नागरिक शामिल हुए। इस अवसर पर सभी नेताओं की सहमति से यादव समाज ने कमलनाथ को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया। महासम्मेलन में कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार ने ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था, लेकिन मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने षडयंत्रपूर्वक इस आरक्षण को समाप्त करा दिया। कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने के बाद फिर से 27 प्रतिशत आरक्षण का अधिकार ओबीसी वर्ग को देगी। नाथ ने कहा कि जातिगत जनगणना समाज के सभी वर्गों का हक है। कांग्रेस पार्टी की स्पष्ट मांग है कि केंद्र सरकार को जातिगत जनगणना करानी चाहिए। पूर्व सीएम ने स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव, स्वर्गीय सुभाष यादव और स्वर्गीय शरद यादव को याद करते हुए कहा कि यादव समाज के इन सभी नेताओं ने सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी। मुलायम सिंह यादव जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री थे तो उनके हवाई जहाज से ही मैं देश के अलग-अलग इलाकों का दौरा करता था।

 

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि कमलनाथ जी ने हमेशा ओबीसी वर्ग और यादव समाज का सम्मान किया है। एक ही बार आग्रह करने पर उन्होंने भोपाल के अपेक्स बैंक का नाम सुभाष यादव भवन रख दिया था। कोई और नेता होता तो ओबीसी का 27 प्रतिशत आरक्षण बढ़ाने के लिए बड़ा भारी कार्यक्रम पूरे प्रदेश में आयोजित करता, लेकिन मुख्यमंत्री के रुप में कमलनाथ ने पूरी शालीनता से बिना किसी शोर-शराबे के वैधानिक तौर पर ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया था। पूर्व मंत्री और विधायक पीसी शर्मा ने राजधानी यादव समाज   राधा कृष्ण मंदिर निर्माण के लिए 5 लाख रूपए की राशि दी, समाज के नागरिकों ने उनका आभार व्यक्त किया।

 

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *