[ad_1]

Ujjain: Patrolling from 32 checkpoints of Ujjain, a close watch is being kept on those carrying illegal liquor

चेकिंग पॉइन्ट पर तैनात पुलिस बल
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस सतर्क है। आगर रोड, इंदौर रोड, मक्सी, देवास, बड़नगर, उन्हेल मार्ग के अलावा जिले की सीमा जहां-जहां अन्य जिलों से लगती है वहां पुलिस ने चेकिंग पाइंट बनाए हैं। ऐसे 32 स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां से अन्य जिलों से उज्जैन जिले में प्रवेश करते हैं। पुलिस ने 32 चेकिंग पाइंट बनाए हैं, जहां दिन-रात पुलिस बल तैनात किया गया है। सभी लोगों को जांच के बाद ही जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। पुलिस बल अवैध शराब, मादक पदार्थ, अवैध रूप से नकद ले जाने वाले लोगों पर नजर रख रही है। इसके अलावा चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन देने वालों पर भी कार्रवाई की जा रही है। 

विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही पुलिस ने पूरे जिले की सीमा सील कर दी है। जिलेभर के 32 नाकों पर दिन-रात आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। चुनाव के दौरान लोगों को प्रलोभन देने के लिए रुपये, शराब व अन्य वस्तु बांटने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। वहीं, ऐसे 35 लोगों को चिन्हित कर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई भी कर दी गई है जिन्होंने पूर्व चुनावों में गड़बड़ी की थी। इसके साथ ही 203 संवेदनशील बूथों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था भी की जा रही है। बताया जा रहा है कि जिले में 1824 पोलिंग बूथ हैं। जिनमें से 203 संवदेनशील बूथ तथा 5 अति संवेदनशील बूथों पर विशेष बल तैनात कर व्यवस्था की जाएगी। जिससे की कोई भी इन बूथों पर किसी प्रकार की गड़बड़ी ना कर सकें। 

पुलिस ने 25 एसएसटी तथा 24 फ्लाइंग स्क्वाड बनाई है। एसएसटी की टीम 25 चौराहों व संवेदनशील क्षेत्रों में 24 घंटे तैनात रहकर नजर रख रही है। इसके अलावा फ्लाइंग स्क्वाड सूचना मिलने पर संबंधित क्षेत्र में जाकर कार्रवाई कर रही है। इन टीमों में 24 घंटे एक अधिकारी व चार कर्मचारी 8-8 घंटे की शिफ्ट में मौजूद हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *