Tikamgarh: 3 accused of robbery in 6 incidents in Tikamgarh arrested; Illegal weapon seized, goods recovered

पुलिस की गिरफ्त में लूट और मारपीट के आरोपी
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में अलग-अलग छह घटनाओं में लूट करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही पुलिस ने लूट का माल और बाइक बरामद कर ली है। इसके अलावा अवैध कट्टा जब्त किया गया है। टीकमगढ़ के पुलिस अधीक्षक रोहित  ने बताया कि जिले के अलग-अलग स्थान पर बाइक सवार तीन लोगों ने 14 और 15 मार्च की रात छह लोगों से अलग-अलग जगह पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि टीकमगढ़ जिले के मचोरा गांव के पास 14 मार्च की रात पुष्पेंद्र के साथ तीन बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। पीड़ित पुष्पेंद्र उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के नगर गरौठा के निवासी हैं, जिससे दो मोबाइल और 24 सौ रुपये नकद लूट लिए थे। इसी तरह 14 मार्च की रात भड़रा गांव के पास उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के कबराटा निवासी जगदीश से इन्हीं बदमाशों ने अंगूठी और मोबाइल लूट लिया था। जबकि 15 मार्च की रात छतरपुर जिले के नगर हरपालपुर निवासी मोहनलाल से 11,500 नकदी और मोबाइल लूटा गया था।

उन्होंने आगे बताया कि 14 मार्च की रात सात बजे फरियादी देवेंद्र से 12,000 नकदी और मोबाइल लूटा गया था। फरियादी राकेश सिंह से 14 मार्च की रात इन्हीं आरोपियों द्वारा मऊरानीपुर रोड पर कनेरा गांव में मारपीट की थी और बाइक के कागजात छीन लिए थे। इसके बाद आरोपियों ने टीकमगढ़ से लगे हुए उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के मऊरानीपुर रोड पर अजय सिंह निवासी मऊरानीपुर से अग्रसेन कॉलेज के पास नौ बजे रात में लूट की गई थी। इन सारे मामलों का रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम टीकमगढ़ में खुलासा किया गया।

टीकमगढ़ पुलिस अधीक्षक रोहित ने बताया कि सभी आरोपी टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले के रहने वाले हैं, जो इन घटनाओं को अंजाम देते थे। यह तीनों आरोपी एक बाइक पर सवार होकर निकलते थे और कट्टा अड़ाकर लोगों से लूट और अड़ीबाजी करते थे।

पुलिस अधीक्षक रोहित ने बताया कि पकड़े गए आरोपी रवि यादव कुराईगांव, जितेंद्र यादव बमोरी नकिबान, जिला टीकमगढ़ के रहने वाले हैं जबकि तीसरा सौरभ परिहार पृथ्वीपुर का रहने वाला है जो निवाड़ी जिले में आता है। इन आरोपियों द्वारा छह घटनाओं में लोगों के मोबाइल, नकदी और सोने की अंगूठी लूटी गई थी। इनके पास से 14,400 नकदी, तीन पर्स और दो मोबाइल जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही उनके पास से एक बाइक और कट्टा बरामद किया गया है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *